Categories
India News

Tarkishore Prasad And Renu Devi May Be Next Deputy CM Of Bihar


पटना: बिहार में हो दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, तारकिशोर प्रसाद के साथ-साथ रेणु देवी को इस पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है. तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुना गया है. वे कटिहार से विधायक चुन कर आए हैं. वहीं रेणु देवी चौथी बार बेतिया से विधायक चुनी गई हैं. ये दोनों बीजेपी के नेता हैं.

सुशील मोदी ने तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को दी बधाई

तारकिशोर प्रसाद को विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद सुशील मोदी ने उन्हें बधाई दी. सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई.” इसके साथ ही उन्होंने कहा, “नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई!”

कल साढ़े चार बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

कल सोमवार को शाम साढ़े चार बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे. आज एनडीए की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया. इसके बाद वो राज्यपाल से मिलने पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया.

छोटा होगा मंत्रिमंडल का आकार 

कल शपथ ग्रहण में मंत्रिमंडल का आकार छोटा होगा. बाद में नीतीश कुमार कैबिनेट का विस्तार करेंगे. अभी तक ये फाइनल नहीं हो पाया है कि इसमें कौन-कौन शामिल होंगे. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, कुछ नेताओं का मंत्री बनना तय माना जा रहा है.सूत्रों की माने तो मंगल पांडेय का इस बार भी मंत्री बनना तय है क्योंकि उनकी गिनती बिहार में पार्टी के वरीय नेताओं में होती है. मंगल पांडेय विधान परिषद के सदस्य है और नीतीश कुमार के भी वो काफी करीबी बताए जाते हैं, ऐसे में उनका इस बार भी नीतीश कैबिनेट में मंत्री बनना तय है.

दूसरा नाम प्रेम कुमार का आ रहा है. बीजेपी के नेता और गया से आठवीं बार विधायक चुने गए प्रेम कुमार पिछली सरकार में कृषि मंत्री थे और सूत्रों की माने तो इस बार भी उनका मंत्री बनना तय है. तीसरा नाम नंदकिशोर यादव का है जो सातवीं बार पटना साहिब से विधायक चुने गए हैं और पिछली सरकार में ये पथ निर्माण मंत्री थे. बीजेपी में नंद किशोर यादव एक कद्दावर नेता के रुप में जाने जाते हैं.

बिहार: CM नीतीश ने कहा- नहीं बनना चाहता था मुख्यमंत्री, BJP नेताओं के आग्रह पर स्वीकार किया पद 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *