Categories
India News

Siddaramaiah Claims BS Yediyurappa Will Be Removed From Post Of CM After Bihar Elections Results | बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद येदियुरप्पा को CM पद से हटा दिया जाएगा


बेंगलुरु: कांग्रेस के सीनियर नेता सिद्धारमैया ने रविवार को दोबारा दावा किया कि 10 नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदल देगी. इससे कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सिद्धारमैया के ऐसे ही दावों का खंडन किया था और गैर जिम्मेदाराना बयान करार दिया था.

येदियुरप्पा ने यह भी कहा था कि कर्नाटक विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस की हार होने के बाद पार्टी सिद्धारमैया को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा देगी. सिद्धारमैया ने कहा, “मुझे सूचना मिली है कि 10 नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद बदलाव होगा. परिवर्तन के लिए लंबे समय से बातचीत की जा रही है.”

शिवमोगा में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि बीजेपी में दो से तीन गुट हैं और बदलाव के लिए छह महीने से भी अधिक समय से बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा, “मेरे पास जो सूचना है उसके मुताबिक केंद्रीय नेतृत्व भी बदलाव चाहता है क्योंकि इस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है.”

इससे पहले भी सिद्धारमैया ने कहा था कि 10 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे आने के बाद येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया जाएगा. प्रदेश बीजेपी द्वारा इसका खंडन किये जाने के बावजूद अटकलें लगाई जा रही हैं कि 77 साल के येदियुरप्पा की आयु को देखते हुए उन्हें पद से हटाया जा सकता है. बता दें कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग हुई. आखिरी चरण का मतदान सात नवंबर को संपन्न हुआ. नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

Bihar Polls: स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा में रखी गईं EVM, 55 मतगणना केंद्रों पर CCTV से निगरानी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *