Categories
India News

Sanjay Raut Reacts On Barack Obama Memoir About Rahul Gandhi | राहुल को ओबामा ने कहा नर्वस तो भड़की शिवसेना, राउत बोले


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की नई किताब में राहुल गांधी को नर्वस और कम योग्यता वाला बताना शिवसेना को नागवार गुजरी. शिवसेना के राज्यसभा सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने इसको लेकर ओबामा की आलोचना की. उन्होंने कहा कि उनकी यह टिप्पणी अरूचिकर थी.

संजय राउत ओबामा पर सवाल उठाते हुए कहा- “एक विदेशी राजनेता भारतीय राजनेताओं पर इस तरह की राय नहीं दे सकते हैं, क्योंकि बाद में इस पर घरेलू राजनीतिक विमर्श अरुचिकर है. हमने यह नहीं कहा कि ‘ट्रंप पागल है’. ऐसे में ओबामा कैसे इस देश के बारे में जानते हैं?” गौरतलब है कि बराक ओबामा की किताब- ‘ए प्रोमिस्ड लैंड’ रिलीज हुई है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने ओबामा की आत्मकथा की समीक्षा की और दुनियाभर के नेताओं के बारे में जो चीजें कही गई उसे उसने हाइलाइट किया है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की समीक्षा के मुताबिक, ओबामा ने अपनी आत्मकथा- ‘ए प्रोमिस्ड लैंड’  में राहुल गांधी के बारे में लिखा है- “राहुल गांधी एक ऐसे छात्र हैं जिन्होंने कोर्स वर्क तो किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक भी रहे, लेकिन इस विषय में महारत हासिल करने के लिए या तो योग्यता नहीं है या जुनून की कमी है.” उन्होंने राहुल गांधी को ‘नर्वस और अपरिपक्व गुणवत्ता वाला’ भी बताया है.

इस आत्मकथा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी अन्य नेताओं के साथ जिक्र किया गया है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *