Categories
India News

PM Narendra Modi In Jaisalmer Rajasthan On Diwali 2020 | जैसलमेल एयरबेस पर जवानों से पीएम मोदी ने कहा


प्रधानमंत्री मोदी आज राजस्थान के जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं. इस दौरान उन्होंने जैसलमेल एयरबेस पर जवानों को संबोधित भी किया और वायुसेना के जवानों की बहादुरी की प्रशंसा की. पीएम मोदी ने वायुसेना के जवानों से कहा, आपने देश का दिल जीत लिया है. कोरोना काल में विदेशों से भारतीयों को वापस लाने में वायुसेना की अहम भूमिका रही है.

पीएम मोदी ने कहा, कोरोना संकट के दौरान जब वुहान जाने की चुनौती थी, वहां फंसे हमारे नागरिकों को निकालना था, तो हमारे एयरफोर्स के जवान आगे आए. हमारे नागरिक ही नहीं, एयरफोर्स के जवानों ने विदेशी नागरिकों की भी मदद की.

“कोरोना काल में निरंतर मिसाइलों के टेस्टिंग होती रही”

पीएम मोदी ने जवानों से कहा, कोरोना काल में वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे वैज्ञानिकों के साथ ही मिसाइलें बनाने वाले वैज्ञानिकों ने देश का ध्यान खींचा है. इस दौरान निरंतर मिसाइलों के टेस्टिंग की खबरें आती रहीं. आप कल्पना कर सकते हैं कि बीते कुछ महीनों में ही देश की सामरिक ताकत कितनी ज्यादा बढ़ गई है.

इससे पहले पीएम मोदी ने जैसलमेर के लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने कहा, “सीमा पर रहकर आप जो त्याग करते हैं, तपस्या करते हैं, वो देश में एक विश्वास पैदा करता है. ये विश्वास होता है कि मिलकर बड़ी से बड़ी चुनौती का मुकाबला किया जा सकता है.”

लोंगेवाला पोस्ट पर पीएम मोदी ने ये भी कहा कि आज भारत की रणनीति साफ है, स्पष्ट है. आज का भारत समझने और समझाने की नीति पर विश्वास करता है लेकिन अगर हमें आज़माने की कोशिश होती है तो, जवाब भी उतना ही प्रचंड मिलता है.

ये भी पढ़ें-

दिवाली पर लोंगेवाला पोस्ट से PM मोदी ने चीन-पाकिस्तान को दी चेतावनी, पढ़ें 10 बड़ी बातें

Weather Update: नवंबर में 10 डिग्री के नीचे गिर सकता है पारा, दक्षिण भारत मे आज बारिश का अनुमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *