Categories
India News

PM Modi Will Also Celebrate Diwali This Year With Soldiers Posted On The Outskirts


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी इस बार भी दीपावली का पर्व सरहद पर तैनात जवानों के साथ मनाएंगे. साल 2014 के बाद से प्रधानमंत्री नियुक्त होने के बाद से नरेंद्र मोदी हर दीवाली की रात जवानों के साथ होते हैं. पिछले साल राजौरी में एलओसी पर पीएम मोदी ने दीवाली मनाई थी. वहां पीएम मोदी ने जवानों को संबोधित किया था और उनके साथ मिठाई भी खाई थी.

सीमाओं पर प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पहले से तैयारी कर ली गई है. आखिरी समय पर ये तय होगा कि पीएम मोदी किस सरहद पर जाकर जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे.

दीपावली दीपों का त्योहार है. दीवाली का मतलब है प्रकाश का त्यौहार. नरक चतुर्दशी कार्तिक महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को आती है और इसके बाद अमावस्या की रात दीपावली का त्योहार मनाया जाता है. इस बार 14 नवंबर को दोपहर 2.18 बजे तक चतुर्दशी है और फिर अमावस्या शुरु हो जाएगी. दोपहर 2.19 मिनट से अगले दिन यानि कि 15 नवंबर को सुबह 10.36 बजे तक ही रहेगी.

मोदी ने देशवासियों को धनतेरस की शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज धनतेरस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और उनके सुखी और समृद्ध जीवन की कामना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “धनतेरस की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. भगवान धन्वंतरि हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आएं.” धनतेरस के साथ ही दीवाली उत्सव की शुरुआत हो जाती है.

ये भी पढ़ें-

Diwali 2020: दीवाली के दिन ये छोटे- छोटे अचूक उपाय खोलेंगे समृद्धि का द्वार, आज ही कर लें नोट

गुजरात: दीवाली के अवसर पर राजकोट की एक आर्ट गैलरी में महिलाओं ने बनाई 100 से ज्यादा खूबसूरत रंगोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *