Categories
India News

PM Modi May Hold Meeting With States To Review Coronavirus Current Situation Discussion On Vaccine Possible


नई दिल्ली: देश के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में मंगलवार 24 नवंबर यानी आज पीएम नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. सुबह दस बजे से ये बैठक शुरू होगी. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कोरोना वैक्सीन के वितरण की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है.

कुछ शहरों लगाया गया है कर्फ्यू

प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50 हजार के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं. कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है.

भारत में पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में

केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना की वैक्सीन उपलबध होगी, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके. भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है.

भारत में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 45 हजार 209 नए संक्रमित मरीज आए हैं. वहीं 501 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए. अच्छी बात ये है कि बीते दिन 43 हजार 493 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं. कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है. वहीं मौत की संख्या दुनिया में पांचवे नंबर पर है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 90 लाख 95 हजार हो गए हैं. इनमें से अब तक एक लाख 33 हजार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कुल एक्टिव केस बढ़कर चार लाख 40 हजार हो गए. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या 1215 बढ़ गई. अब तक कुल 85 लाख 21 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 43 हजार 493  मरीज कोरोना से ठीक हुए.

आगरा: शादी-समारोह शामिल हो सकेंगे सिर्फ 100 लोग, कोरोना प्रोटोकोल के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *