Categories
India News

PM Modi Has Phone Conversation With US President Joe Biden And Vice President Kamala Harris


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन को फोन कर उन्हें जीत के लिए बधाई दी है. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया और हमारी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर चर्चा की.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “अमेरिकी प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन को फोन कर जीत के लिए बधाई दी. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया और हमारी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर चर्चा की. इसके साथ ही कोविड-19 महामारी, जलवायु परिवर्तन, और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर भी बात हुई.”

पीएम मोदी ने इसके साथ ही अमेरिका की नई उप राष्ट्रपति इलेक्ट कमला हैरिस से भी फोन पर बात की. उन्होंने बताया कि कमला हैरिस की जीत भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों के लिए बहुत गर्व और प्रेरणा का विषय है, जो भारत-अमेरिका संबंधों के लिए एक जबरदस्त माध्यम हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैंने अमेरिका की नई उप राष्ट्रपति इलेक्ट कमला हैरिस को भी फोन कर बधाई दी. उनकी सफलता जीवंत भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों के लिए बहुत गर्व और प्रेरणा का विषय है, जो भारत-अमेरिका संबंधों के लिए एक जबरदस्त स्रोत हैं.”

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने जो बाइडेन को जीत के लिए बधाई दी थी. साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी अमेरिका का उप राष्ट्रपति बनने पर उन्हें शुभकामनाएं दी थीं. पीएम मोदी ने उम्मीद जताई थी कि बाइडेन-हैरिस प्रशासन के साथ भारत-अमेरिका के संबंध नई ऊंचाइयों को छुएंगे.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *