Categories
India News

JP Nadda To Start 120 Day Campaign From Uttarakhand For 2024 Loksabha Election ANN


नई दिल्ली: अगला लोकसभा चुनाव भले ही साल 2024 में हो, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अभी से ही 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी है. इस सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दिसंबर के पहले हफ्ते से पूरे देश में 120 दिनों का प्रवास अभियान शुरू होगा. इसकी शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 5 दिसंबर से करने वाले हैं.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अभी से ही अपना आधार मजबूत करने में जुटने वाली है. इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 5 दिसंबर से देवभूमि उत्तराखंड से शुरू करेंगे. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकताओं के बीच जाएंगे और उनसे मुलाकात करेंगे. साथ ही जनता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश देंगे.

दरअसल, बीजेपी चाहती है कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है, वहां सरकार और संगठन के काम मे कोई ढिलाई न हो. इसके अलावा जिन राज्यों में सरकार नहीं है, वहां संगठन को और मजबूत किया जाए ताकि पार्टी की स्थिति सुधारी जा सके. इसी उद्देश्य के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का पूरे देश में प्रवास कार्यक्रम तय किया गया है.

संगठन को मजबूती देना उद्देश्य

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि इस प्रवास कार्यक्रम का उद्देश्य संगठन को और मजबूती प्रदान करना, हर बूथ इकाई को ज्यादा सक्रिय करने के साथ ही उसे और मजबूत करना है. इस कार्यक्रम की शुरुआत दिसंबर के पहले सप्ताह से देवभूमि उत्तराखंड से की जाएगी.

उन्होंने बताया कि इस प्रवास योजना में प्रत्येक बूथ अध्यक्ष और बूथ समितियों के साथ बैठक होगी. मंडल अध्यक्ष और मंडल समितियों के साथ बैठक होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस प्रवास योजना के तहत बूथ समितियों और मंडल के कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहित करने का काम करेंगे. अरुण सिंह ने बताया कि आगामी जो विधानसभा चुनाव वाले राज्य हैं, उनमें पार्टी की क्या तैयारी है, क्या रणनीति बनी है, उसकी भी समीक्षा की जाएगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उसके संबंध में भी मार्गदर्शन देंगे.

यह भी पढ़ें:

पांच का पंचः BJP ने  ‘मिशन बंगाल’ के लिए पांच टीमें बनाईं, चुनावी तैयारियों पर जेपी नड्डा को देंगी रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *