Categories
India News

Jammu Kashmir: Mehbooba Mufti Attacked BJP, Said Their Bosses Do Not Hoist Any Other Flag Than Their Own Ann | Jammu Kashmir: महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा


जम्मू: जम्मू कश्मीर में तिरंगे पर हो रही राजनीति के बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा है. जम्मू में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी के आका खुद अपने झंडा के अलावा कोई और झंडा नहीं फहराते और यहां लोगों को तिरंगा फहराने की नसीहत दे रहे हैं.

जम्मू में मीडिया से बात करते हुए पीडीपी अध्यक्ष महबूबा ने धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए से लेकर प्रदेश के नए भूमि कानूनों को लेकर बीजेपी पर एक से एक हमले किए. महबूबा ने कहा कि इन के मुखिया जहां बैठते हैं वहां वो कोई और झंडा नहीं फहराते और हमें यहां तिरंगा उठाने की नसीहत दी जाती है.

धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए के हटने के बाद प्रदेश के हालातों पर चिंता जताते हुए महबूबा ने कहा कि कश्मीर में तो हालात खराब ही हैं, लेकिन अब जम्मू में हालात कश्मीर से ज्यादा खराब हो गए हैं. उन्होंने कहा कि धारा 370 और अनुछेद 35-ए हटने के बाद जो वादे बीजेपी ने लोगो से किए थे वो वादे पूरे नहीं हैं, जिससे अब कश्मीर के साथ साथ अब जम्मू के लोगों को भी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं.

महबूबा ने आगे आरोप लगाया कि बीजीपी की एक ही मंशा है कि किस तरह प्रदेश की नौरकियां, ज़मीन और बजरी (छोटे पत्थर) की नीलामी की जाये. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कारोबार ठप्प है और इंडस्ट्री बुरे हाल में है. प्रदेश में बीजेपी हर चीज़ की नीलामी करना चाहती है. धारा 370 से जम्मू कश्मीर के लोगों की अपनी एक अलग पहचान थी, जिसके हटने के बाद अब अंधेरा छा गया है और यह अंधेरा जम्मू में भी हो गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि धारा 370 से प्रदेश के लोगों को एक सुरक्षा थी, जिसको तितर बितर किया गया है. बीजेपी पर एक और तीखा हमले करते हुए मेहबूबा ने कहा कि चाहे वो भारत का तिरंगा हो या राज्य का झंडा यह झंडे चीन से नहीं आये थे बल्कि यह झंडे भारत के संविधान ने दिए थे. उन्होंने बीजेपी पर जम्मू कश्मीर को सेल पर लगाने का भी आरोप जड़ दिया.

महबूबा ने कहा कि उन्हें धारा 370 पर बोलने नहीं दिया जाता, लेकिन बीजेपी हर चुनाव में इसका जिक्र करती है. महबूबा ने बिहार के युवा नेता तेजस्वी यादव के बहाने भी बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने तेजस्वी को बधाई देते हुए कहा कि तेजस्वी ने एक नैरेटिव सेट किया. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी का 35-ए बिहार में नहीं चला. उन्होंने कहा कि आज इनका वक़्त है कल हमारा आएगा और कहा कि इनका (बीजेपी) का हाल ट्रम्प वाला होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *