Categories
India News

Gupkar Declaration, Mehbooba Mufti Reply To Amit Shah Gang Jibe | गुपकार गठबंधन: महबूबा मुफ्ती का गृहमंत्री पर पलटवार, बोलीं


श्रीनगर: गुपकार घोषणा पर गृहमंत्री अमित शाह के निशाना साधने के बाद जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने पलटवार किया है. महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि खुद को मसीहा और राजनीतिक विरोधियों को आतंरिक और काल्पनित दुश्मन बताना काफी पुराना हो गया है. उन्होंने कहा कि अब गठबंधन में चुनाव लड़ना भी ऐंटी नैशनल हो गया है. बता दें गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि गुपकार गैंग कश्मीर में विदेशी ताकतों का दखल चाहता है.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ”पुरानी आदतें जल्‍दी जाती नहीं. पहले बीजेपी का नैरेटिव था कि टुकड़े टुकड़े गैंग से भारत की संप्रभुता को खतरा है और अब वे ‘गुपकार गैंग’ का इस्‍तेमाल हमें ऐंटी नैशनल्‍स दिखाना चाहते हैं. बीजेपी खुद तो दिन-रात संविधान का माखौल बनाती है.”

एक दूसरे ट्वीट में मुफ्ती ने लिखा कि अब गठबंधन में चुनाव लड़ना भी ऐंटी नैशनल हो गया है. बीजेपी चाहे तो सत्‍ता की भूख के लिए कितने ही गठबंधन कर ले लेकिन हम यूनाइटेड फ्रंट बना लें तो पता नहीं कैसे देशहित को नुकसान हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खुद को मसीहा और राजनीतिक विरोधियों को आतंरिक और काल्‍पनिक दुश्‍मन बताकर प्रॉजेक्‍ट करने की बीजेपी की चाल अब बासी हो गई है. बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई की जगह अब लव जिहाद, टुकड़े टुकड़े और अब गुपकार गैंग पर राजनीतिक चर्चा होती है.

गृहमंत्री अमित शाह ने क्या कहा था?

गुपकार गुट को लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को बड़ा हमला बोला. अमित शाह ने गुपकार गुट को ‘गुपकार गैंग’ करार दिया. उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से सवाल पूछते हुए कहा है कि ये गैंग जम्मू-कश्मीर में विदेशी ताकतों का दखल चाहता है, हमारे राष्ट्र ध्वज का अपमान करता है? क्या सोनिया और राहुल गांधी इसका समर्थन करते हैं?

अमित शाह ने कहा है कि वे गुपकार गुट को कहना चाहते हैं कि ये लोग देश के मूड के साथ चलें, वर्ना खत्म हो जाएंगे. अमित शाह ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए और गुपकार गुट के नेताओं और कांग्रेस पर तीखे हमले किए. गृहमंत्री ने कहा, “गुपकार गैंग ग्लोबल हो रहा है, वे चाहते हैं कि विदेशी ताकतें जम्मू-कश्मीर में दखल करें, गुपकार गैंग भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करता है, क्या सोनिया जी और राहुल जी गुपकार गैंग के ऐसे कदमों का स्वागत करती है? उन्हें अपना रुख पूरी तरह से स्पष्ट करना चाहिए.”

कांग्रेस बोली- हम गुपकार का हिस्सा नहीं, गृहमंत्री शरारत पूर्ण बयानबाजी कर रहे

कांग्रेस ने गृहमंत्री के आरोपों पर कहा कि हम गुपकार का हिस्सा नहीं हैं, गृहमंत्री इसे लेकर शरारतपूर्ण बयानबाजी कर रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”आए दिन झूठ बोलना, कपट फैलाना व नए भ्रमजाल गढ़ना मोदी सरकार का चाल-चेहरा-चरित्र बन गया है. शर्म की बात है कि देश के गृहमंत्री श्री अमित शाह राष्ट्रीय सुरक्षा की अपनी जिम्मेदारी दरकिनार कर जम्मू, कश्मीर व लद्दाख पर सरासर झूठी, भ्रामक व शरारतपूर्ण बयानबाजी कर रहे हैं.”



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *