Categories
India News

Election Commission Press Conference: 66 Rounds Left In 17 Seats Bihar Election Results Will Be Out In One Hour | चुनाव आयोग ने कहा


बिहार चुनाव नतीजों पर चुनाव आयोग ने देर रात एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की. डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर चंद्रभूषण कुमार ने बताया कि 17 सीटों पर अभी गिनती जारी है, 66 राउंड की गिनती अभी बाकी है. वोटो की गिनती का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. उम्मीद है कि अगले एक घंटे में हम आपके सामने फाइनल टैली रखेंगे. हमारे अधिकारी पूरी मेहनत से गिनती के काम में लगे हुए हैं. इसके साथ ही मीडिया और सहयोग करने वाले सभी का हम धन्यवाद करते हैं.

डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर आशीष कुंद्रा ने बताया कि मध्य प्रदेश की दो सीटों को छोड़कर सभी राज्यों हुए विधानसभा उप चुनाव के नतीजे आ गए हैं. ताजा सूचना के अनुसार एनडीए के हिस्से में अभी तक 113 सीटें आयी हैं जबकि विपक्षी महागठबंधन को 102 सीटें मिली हैं.


चुनाव आयोग से प्राप्त ताजा रुझान के अनुसार, एनडीए विपक्षी महागठबंधन पर बढ़त बनाये हुए है और उसे सामान्य बहुमत प्राप्त होता दिख रहा है. एनडीए 12 सीटों पर जबकि पांच दलों का विपक्षी महागठबंधन 08 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. रुझान में एनडीए को 125 सीटों पर बढ़त या जीत हासिल होता दिख रहा है वहीं, विपक्षी महागठबंधन 110 सीटों पर बढ़त या जीत हासिल करता दिख रहा है.

एनडीए के घटक दलों में भाजपा को 65 सीटों पर जीत हासिल हुई है जबकि जदयू को 40 सीटों, वीआईपी पार्टी को चार सीटों और जीतन राम मांझी की हम को चार सीटों पर जीत हासिल हुई है. रुझान के अनुसार, भाजपा 9 सीटों पर बढ़त बनाये हुए जबकि जदयू  चार सीट पर आगे चल रहे हैं.

विपक्षी महागठबंधन में आरजेडी के खाते में अब तक 70 सीटें गई हैं और वह 5 पर बढ़त बनाये हुए हैं. कांग्रेस ने 18 सीटें जीती है और एक सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. माकपा को दो सीटों पर जीत मिली जबकि भाकपा ने एक सीट जीती है और दो सीटों पर बढ़त बनाये हुए. भाकपा माले ने नौ सीटें जीती हैं और तीन सीटों पर आगे चल रही है. असदुद्दीन ओवैसी की एमआईएमआईएम चार सीट जीत चुकी है और एक सीट पर आगे चल रही है जबकि बसपा एक सीट जीत चुकी है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहा है.

Bihar Election Result: पीएम मोदी बोले- बिहार के वोटर ने बता दिया उसकी प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ विकास है

Bihar Elections Results: अमित शाह बोले- हर वर्ग ने खोखले वादे, जातिवाद की राजनीति को नकार दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *