Categories
India News

Delhi Reports 7745 New Coronavirus Cases And 77 Deaths


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में उछाल देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 7745 नए केस सामने आए हैं. ये एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है. इस वायरस की वजह से 77 और लोगों की मौत हुई है. हालांकि इलाज के बाद रविवार को 6069 लोग रिकवर भी हुए हैं. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन में ये आंकड़े सामने आए हैं.

नए मामलों के सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 4 लाख 38 हजार 529 हो गए हैं. इसमें से इलाज के बाद 3 लाख 89 हजार 683 रिकवर हो चुके हैं और अब तक कुल 6989 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 41 हजार 857 है.

उधर रविवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि राजधानी में कोविड-19 का तीसरा दौर चरम पर है और मामलों की संख्या देखकर लगता है कि यह अब तक का सबसे बुरा चरण है. मंत्री ने कहा कि सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटलों और बैंक्वेट हॉल की सेवाएं लेने की अभी कोई योजना नहीं है.

त्योहारी मौसम और बढ़ते वायु प्रदूषण के बीच दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. शुक्रवार को दिल्ली में पहली बार कोविड-19 के 7,000 से अधिक मामले सामने आए. शनिवार को शहर में बीते चार महीने में सबसे अधिक 79 रोगियों की मौत हुई. राजस्थान के डूरंगपुर की आधिकारिक यात्रा पर आए सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड-19 का पहला चरण 23 जून जबकि दूसरा दौर 17 सितंबर के आसपास चरम पर पहुंचा था.

पराली जलाने के बीच की दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में, जल्द राहत के आसार नहीं 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *