Categories
India News

Delhi Punjabi Basti Market And Janta Market Ordered To Close Till 30th November


नई दिल्ली: साउथ दिल्ली जिले के अधिकारियों ने रविवार को नांगलोई में शाम में लगने वाले दो बाजारों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसे कोविड-19 की रोकथाम संबंधी नियमों के उल्लंघन को लेकर बंद करने का आदेश दिया. एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि पश्चिम दिल्ली में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को एक आदेश जारी कर पंजाबी बस्ती बाजार और जनता मार्केट को 30 नवंबर तक बंद करने का निर्देश दिया.

अधिकारी ने कहा, ‘‘अधिकारियों की ओर से बार-बार निर्देशों और चेतावनियों के बावजूद रेहड़ी-पटरी वाले दोनों बाजारों में विक्रेताओं और खरीदारों द्वारा मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाकर रखने और कोविड-19 से सुरक्षा के अन्य उपायों के बारे में सरकार द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा था.’’

जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस और उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के दलों के साथ बाजारों को बंद कराया. शाम के समय लगने वाले इन बाजारों में करीब 200 दुकानदार रोजमर्रा के उपयोगी अनेक सामान की दुकानें लगाते हैं.

दिल्ली में कोरोना का अपडेट

पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 6746 नए मामले सामने आए हैं और 121 और मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ इलाज के बाद 6154 मरीज ठीक भी हुए हैं. नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के केस बढ़कर 5 लाख 29 हजार 863 हो गए हैं. वहीं इलाज के बाद अब तक 4 लाख 81 हजार 260 लोग ठीक हुए हैं. दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 40 हजार 212 है और अब तक इस वायरस की वजह से 8391 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना की स्थिति पर सभी राज्यों के CM के साथ मंगलवार को बैठक करेंगे पीएम मोदी, वैक्सीन पर भी चर्चा संभव 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *