Categories
India News

Delhi Police Special Sale Arrested Two Jaish Terrorists, Big Terrorist Attack Plot In Delhi Failed


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए- मोहम्मद के दो आतंकियो को गिरफ्तार कर बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है. दोनों आतंकी में से एक जम्मू कश्मीर के बारामुला और एक कुपवाड़ा के रहने वाला है. पुलिस ने इन्हें सरायकाले खां के पास से गिरफ्तार किया. दोनों के पास से विस्फोटक और दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

पूछताछ में पता चला कि ये दोनों आतंकी दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर हमले की साजिश रच रहे थे. इनके निशाने पर कई वीआईपी भी थे. पुलिस ने इनके पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में धमाका करने की साजिश थी.

कहा जा रहा  है कि ये दोनों ने सोशल मीडिया के जरिए आतंकी गुट में शामिल हुए थे. ये दोनों पाकिस्तान जाने की फिराक में थे कई बार सीमा पार करने की नाकाम कोशिश भी कर चुके थे. सीमा पर भारतीय सेना के जवानों की कड़ी चौकसी के चलते ये कामयाब नहीं हो पाए.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस को इन दोनों के बारे में इनपुट मिला था. दोनों आतंकी 20 से 22 साल के बताए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *