Categories
India News

Coronavirus: Haryana Minister Anil Vij To Take Covaxin Vaccine Trial Dose Today


चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना वायरस महामारी के बचाव के लिए भारत बायोटेक और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की दवा कोवैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण आज से शुरू होने जा रहा है. जिसके चलते राज्य के गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोवैक्सीन परीक्षण में खुद पर टीका लगवाने के लिए पहले वालंटियर के तौर पर पेशकश की है. उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

अनिल विज ने क्या ट्वीट किया था?

अनिल विज ने लिखा, ”कल मुझे ‘कोवैक्सीन का परीक्षण टीका लगाया जाएगा, जो भारत बायोटेक का प्रोडक्ट है. यह टीका पीजीआई रोहतक और स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम की देखरेख में सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में कल सुबह 11 बजे लगाया जाएगा.”

ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘’मैंने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन परीक्षण में खुद पर टीका लगवाने के लिए पहले वालंटियर के तौर पर पेशकश की है.’’

पूरी दुनिया को वैक्सीन का इंतजार

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बची पूरी दुनिया को कोरोना वायरस की वैक्सीन का इंतजार है. वैक्सीन बनाने की दौड़ में भारत भी शामिल है. भारत की अपनी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन पर देश वासियों की उम्मीदें टिकी हुई हैं.

बता दें कि देशभर के 20 रिसर्च सेंटरों में 25,800 वालंटियर्स को कोवैक्सीन की डोज दी जाएगी. 20 सेंटरों में से एक पीजीआईएमएस रोहतक भी अपने वालंटियरों को यह डोज देने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में कोरोना से कुल मौत का आंकड़ा 8 हज़ार के पार, साढ़े 4 हज़ार से ज़्यादा बनाए गए कंटेन्मेंट ज़ोन

गुजरात के अहमदाबाद में रोजाना लगेगा रात का कर्फ्यू, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने लिया फैसला



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *