Categories
India News

Chirag Paswan Says People Of Bihar Have Expressed Confidence In Narendra Modi


बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) एक सीट जीतने में सफल रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि उनकी पार्टी हर जिले में मजबूत हुई और इसका लाभ भविष्य में मिलेगा. पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है. वहीं एनडीए की जीत को उन्होंने पीएम मोदी की जीत बताया.

चिराग पासवान ने ट्वीट किया, बिहार की जनता ने आदरणीय नरेंद्र मोदी जी पर भरोसा जताया है. जो परिणाम आए हैं उससे यह साफ़ है की भाजपा के प्रति लोगो में उत्साह है. यह प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी की जीत है.

वहीं अपनी पार्टी लोजपा को लेकर एक ट्वीट में चिराग ने कहा, सभी लोजपा प्रत्याशी बिना किसी गठबंधन के अकेले अपने दम पर शानदार चुनाव लड़े. पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है. लोजपा इस चुनाव में बिहार1st बिहारी1st के संकल्प के साथ गई थी. पार्टी हर ज़िले में मज़बूत हुई है. इसका लाभ पार्टी को भविष्य में मिलना तय है.

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, मुझे पार्टी पर गर्व है की सत्ता के लिए पार्टी झुकी नहीं. हम लड़े और अपनी बातों को जनता तक पहुंचाया. जनता के प्यार से इस चुनाव में पार्टी को बहुत मज़बूती मिली है. बिहार की जनता का धन्यवाद.

बिहार के नतीजों में देरी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पिछले करीब 16 घंटे से जारी वोटों की गिनती के बाद सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और विपक्षी महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर बनी हुई है. ताजा सूचना के अनुसार एनडीए के हिस्से में अभी तक 95 सीटें आयी हैं जबकि विपक्षी महागठबंधन को 91 सीटें मिली हैं.

चुनाव आयोग से प्राप्त ताजा रुझान के अनुसार, एनडीए विपक्षी महागठबंधन पर बढ़त बनाये हुए है और उसे सामान्य बहुमत प्राप्त होता दिख रहा है. एनडीए 29 सीटों पर जबकि पांच दलों का विपक्षी महागठबंधन 20 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. रुझान में एनडीए को 124 सीटों पर बढ़त या जीत हासिल होता दिख रहा है वहीं, विपक्षी महागठबंधन 111 सीटों पर बढ़त या जीत हासिल करता दिख रहा है.

एनडीए के घटक दलों में भाजपा को 55 सीटों पर जीत हासिल हुई है जबकि जदयू को 33 सीटों, वीआईपी पार्टी को चार सीटों और जीतन राम मांझी की हम को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई है. रुझान के अनुसार, भाजपा 18 सीटों पर बढ़त बनाये हुए जबकि जदयू 10 सीटों, हम एक सीट पर आगे चल रहे हैं.

विपक्षी महागठबंधन में आरजेडी के खाते में अब तक 62 सीटें गई हैं और वह 14 पर बढ़त बनाये हुए हैं. कांग्रेस ने 12 सीटें जीती है और सात सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. माकपा को दो सीटों पर जीत मिली जबकि भाकपा ने एक सीट जीती है और दो सीटों पर बढ़त बनाये हुए. भाकपा माले ने नौ सीटें जीती हैं और तीन सीटों पर आगे चल रही है. असदुद्दीन ओवैसी की एमआईएमआईएम चार सीट जीत चुकी है और एक सीट पर आगे चल रही है जबकि बसपा एक सीट जीत चुकी है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहा है.

Bihar Election Result: पीएम मोदी बोले- बिहार के वोटर ने बता दिया उसकी प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ विकास है

Bihar Elections Results: अमित शाह बोले- हर वर्ग ने खोखले वादे, जातिवाद की राजनीति को नकार दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *