Categories
India News

BSF And Border Guard Bangladesh Lit Candles On The Eve Of Diwali, BSF Gifted Sweets


नई दिल्लीः देश की रक्षा में सीमा पर तैनात सेना और अर्धसैनिक बलों के जवान भी उत्साहपूर्वक दीवाली का त्योहार बनाते हैं. सीमा पर तैनात सुरक्षा बल मित्र देशों के सुरक्षा बलों के साथ त्योहार के अवसर पर खुशियां साझा करते हैं. शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बांग्लादेश के सुरभा बलों को दीवाली के अवसर पर मिठाई गिफ्ट की.

सीमा सुरक्षा बल और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) ने दीवाली की पूर्व संध्या पर अगरतला के अखौरा-अगरतला इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर मोमबत्तियां भी जलाईं. सीमा सुरक्षा बल ने इस कार्यक्रम के दौरान को बीजीबी के अधिकारियों और जवानों को मिठाईयां गिफ्ट कीं.

 

इससे पहले सीमा सुरक्षा बल के मिजोरम और कछार फ्रंटियर की ओर से भी दीवाली के अवसर पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को मिठाई गिफ्ट की गई.

दरअसल, दोनों देशों के सुरक्षा बलों के बीच रिश्ते मधुर रहे हैं. दोनो तरफ से विभिन्न त्योहारों को मिलकर मनाते हैं. इसके साथ ही एक-दूसरे को मिठाई भी गिफ्ट करते हैं.

दीवाली जगमग रोशनी का प्रतीक है. यह त्यौहार जीवन को न केवल हर्षोल्लास से भर देता है बल्कि यह सुख-समृद्धि व खुशहाली भी लेकर आता है. दुनियाभर में दीवाली का त्योहार आज मनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें

अर्जुन रामपाल से NCB ने करीब 7 घंटे तक पूछताछ की, ड्रग्स को लेकर अभिनेता ने दिया ये बयान

Update: पाकिस्तानी गोलीबारी में 5 जवान शहीद, 6 नागरिकों की मौत, भारत ने दिया माकूल जवाब



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *