Categories
India News

BJP Leader Kailash Sarang Dies, PM Modi, Shivraj And Scindia Pay Tribute | बीजेपी नेता कैलाश सारंग का निधन, पीएम मोदी बोले



नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश सारंग के निधन पर शनिवार को दुख जताया और कहा कि उन्हें एक संवेदनशील और परिश्रमी नेता के तौर पर याद किया जाएगा. सारंग का शनिवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 85 साल के थे.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘कैलाश सारंग जी ने मध्य प्रदेश में बीजेपी को मजबूत बनाने के लिए बहुत प्रयास किए. उन्हें एक संवेदनशील और परिश्रमी तथा मध्य प्रदेश की प्रगति को लेकर समर्पित नेता के तौर पर याद किया जाएगा.’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं. ओम शांति.’’

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके निधन पर दुख जताते हुए कहा कि वह मध्य प्रदेश में बीजेपी के आधार स्तंभ थे. बीजेपी के संगठन की जड़ों को मध्य प्रदेश में विस्तार देने में उन्होंने अतुलनीय योगदान दिया है. उनके बिना मध्य प्रदेश अधूरा है, बीजेपी अधूरी है.

मुख्यमंत्री ने कहा, “उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन भारतीय जनसंघ, बीजेपी, आरएसएस के माध्यम से गरीबों की सेवा में न्योछावर किया.   वह ऐसे नेता थे जिन्होंने मेरे जैसे लाखों लाख कार्यकर्ता तैयार किए.

शिवराज सिंह ने चौहान ने सारंग के निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया. उन्होंने कहा, “उनके रूप में कर्तव्यनिष्ठ, कुशल संगठक, समाजसेवी, लेखक, पत्रकार, कवि, शायर क्या-क्या नाम दूं; को आज हमने खोया है. उनका अवसान मेरी व्यक्तिगत क्षति है.”

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, “भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व  राज्यसभा सदस्य कैलाश सारंग जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएँ . ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दे.

यह भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अक्षरधाम मंदिर में किया दिवाली पूजन, लोगों से की प्रदूषण न फैलाने की अपील



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *