Categories
India News

Bihar Elections Result: Ashwini Choubey Says Nitish Kumar Will Become The Chief Minister | Bihar Elections Result: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले


पटना: बिहार में सभी 243 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं. प्रदेश में सत्ताधारी एनडीए ने 125 सीटें जीत ली हैं और बहुमत का जादुई आंकड़ा प्राप्त कर लिया है. नीतीश कुमार की जेडीयू ने इस बार बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. एनडीए के इस जीत को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने नीतीश कुमार को मैन ऑफ़ द मैच बताया है.

अश्विनी चौबे ने कहा है, ‘’नीतीश कुमार के पास बड़ा अनुभव है. पार्टी ने तय किया है कि चाहे जो भी हो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही रहेंगे. नीतीश कुमार मैन ऑफ द मैच हैं. आईपीएल जैसे मैच में बहुत अच्छे और कुशल बैट्समैन के तौर पर नीतीश जी सामने आए. वे किसी भी पिच पर बैट्समैन की भूमिका निभा सकते हैं.’’

बीजेपी ने जेडीयू से ज्यादा सीटें जीतीं

बता दें कि एनडीए में शामिल बीजेपी ने इस चुनाव में जेडीयू से ज्यादा सीटें जीती हैं. बीजेपी ने 74 सीटों पर जबकि जेडीयू ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं एनडीएम में शामिल बाकी दलों विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने 4 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) ने भी 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

…लेकिन आरजेडी बनी सबसे बड़ी पार्टी

विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी ने 75 सीटों पर जीत दर्ज की है. वह इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी. महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा और माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है. इस बार एनडीएस से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी एक सीट जीती है.

यह भी पढ़ें-

Bihar Elections Result: दिग्विजय सिंह का ओवैसी पर हमला, कहा- AIMIM ने चुनाव लड़कर की BJP की मदद

Bihar Elections Result: क्या बिहार चुनाव नतीजे ‘वंशवाद’ की राजनीति का अंत है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *