Categories
India News

Bihar Election Result: Know How Many Nitish Ministers Lost, 13 Wins


नई दिल्लीः बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम में नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल रहे कई मंत्री चारों खाने चित्त गये तो कई जीतने में कामयाब रहे. ऐसे में नीतीश कुमार के मंत्रियों में कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल है. इस बार के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के 23 मंत्री मैदान में उतरे. इनमें से 13 मंत्री जीतने में कामयाब रहे, वहीं, 10 मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा. हारने वाले मंत्रियों के लिये कहीं लोजपा तो कहीं पार्टी के बागियों ने मुसीबत पैदा की और वोट काटे.

जीतने वाले मंत्रियों में सुपौल सीट से विजेंद्र प्रसाद यादव, गया टाउन से प्रेम कुमार, पटना साहिब से नंदकिशोर यादव, नालंदा से श्रवण कुमार, बांका से रामनारायण मंडल, मोतिहारी से प्रमोद कुमार, कल्याणपुर से महेश्वर हजारी, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, मधुबन  से राणा रणधीर, बहादुरपुर से मदन सहनी, बनमनखी से कृष्ण कुमार ऋषि, आलमनगर से नरेंद्र नारायण यादव और रुपौली से बीमा भारती शामिल हैं.

इन्हें करना पड़ा हार का सामना

नीतीश मंत्रिमंडल के सदस्यों में से मुजफ्फरपुर से मंत्री सुरेश शर्मा, जमालपुर से शैलेश कुमार, जहानाबाद से कृष्णनंदन वर्मा ,राजपुर से संतोष कुमार निराला, दिनारा सीट से मंत्री जय कुमार सिंह और चैनपुर से मंत्री बृज किशोर बिंद को हार का मुंह देखना पड़ा है. हारने वाले मंत्रियों में जेडीयू के 8 और बीजेपी के 2 मंत्री शामिल हैं. वहीं, जीतने वालों मंत्रियों में 6 जेडीयू और 7 बीजेपी के हैं.

यह भी पढ़ें-

Bihar Election Result: पीएम मोदी बोले- बिहार के वोटर ने बता दिया उसकी प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ विकास है

बिहार चुनाव परिणाम पर चिराग पासवान बोले-यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत है, जनता का धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *