Categories
India News

Amit Shah Meeting On Coronavirus Situation Ends Kejriwal Said All Agencies Should Work Together | दिल्ली: कोरोना की स्थिति पर अमित शाह की बैठक खत्म, केजरीवाल बोले


नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में शामिल हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से निपटने पर चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि सभी एजेंसी मिलकर काम करें. प्रदूषण से निपटने पर कोई चर्चा नहीं हुई. मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे बड़ी दिक्कत आईसीयू बेड क है.

सीएम केजरीवाल ने कहा, “मैं केंद्र सरकार, गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने ये मीटिंग बुलाई. इस वक्त ये जरूरी है कि सभी लोग मिलकर काम करें ताकि दिल्ली के लोगों की जान को बचाया जाए. 20 अक्टूबर के बाद से दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. दिल्ली में कोविड बेड की संख्या तो ठीक है लेकिन आईसीयू बेड की संख्या कम है. केंद्र सरकार ने हमें भरोसा दिलाया कि डीआरडीओ का जो सेंटर है, वहां पर अगले दो दिनों में पांच सौ आईसीयू बेड्स उपलब्ध करा दिए जाएंगे. उसके अगले कुछ दिनों में 250 और उपलब्ध कराए जाएंगे. लगभग 750 आईसीयू बेड्स वहां पर उपलब्ध हो जाएंगे. टेस्ट की संख्या को साठ हजार से बढ़ाकर एक लाख तक ले जाना है.”

केजरीवाल ने अलावा इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और स्वास्थ्य सचिव, दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और दूसरे अधिकारी शामिल हुए. बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 3235 नए मामले सामने आए हैं और 95 मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में इलाज के बाद 7606 मरीज रिकवर भी हुए हैं. नए मामलों के सामने आने के बाद दिल्ली में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 4 लाख 85 हजार 405 हो गई है. इसमें से अब तक इलाज के बाद 4 लाख 37 हजार 801 मरीज ठीक हो चुके हैं और 7614 मरीजों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 39 हजार 990 है.

अहमद पटेल गुरुग्राम के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती, कुछ हफ्ते पहले कोरोना से हुए थे संक्रमित 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *